पुलिस अधीक्षक ने नक्सल थाना मेचका,नगरी,केरेगांव का किया आकस्मिक भ्रमण, दिये सुरक्षा संबंधी निर्देश

 


नक्सली गतिविधियों से निपटने  लगातार सर्चिंग किए जाने एवं सुरक्षा के संबंध में लिए गए महत्वपूर्ण निर्देश


धमतरी।पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने रविवार को नक्सल थाना मेचका पहुंचकर थाने का निरीक्षण किये एवं सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया।नक्सल प्रभावित थाना, चौकी ,कैंप में तैनात सीआरपीएफ एवं जिला बल के पुलिस जवानों को हमेशा सतर्क एवं सुरक्षित ड्यूटी करने के संबंध में हिदायत दिए।


इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना,चौकी,कैंप में सुरक्षा हेतु बने संतरी पोस्ट एवं गार्ड का चेकिंग किया। संतरी ड्यूटी में तैनात जवान को संतरी के कर्तव्य के संबंध में पूछताछ किए एवं सुरक्षित ड्यूटी करने हेतु हिदायत दिए ।थानों की साफ सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया एवं सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया।थाने के बैरक में निवासरत पुलिस जवानों की दैनिक सुविधा एवं साफ सफाई का जायजा लेते हुए पुलिस जवानों का हाल-चाल व समस्या पूछे साथ ही साथ जवानों को स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करने तथा अपने आस-पास की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिये। जिले के नक्सली थाने एवं कैम्प  को नक्सली गतिविधियों से भी निपटने  लगातार सर्चिंग किए जाने एवं सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया।

सीआरपीएफ के अधिकारियों को लगातार सर्चिंग गश्त कर एरिया डोमिनेशन की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही आसूचना संकलन मजबूत करने पर भी जोर दिया गया।इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक नक्सल आरके मिश्रा, थाना प्रभारी मेचका, नगरी, केरेगांव सहित अन्य पुलिस अधिकारी साथ रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने