आपत्तिजनक टिप्पणी से समाज आक्रोशित,हिन्दु, बौद्ध एवं जैन समाज ने आवेदन देकर गिरफ्तारी की मांग की

 

धमतरी।धार्मिक भावनाओ को आहत करने के आशय से आदिम आर्य, भगवान बुद्ध, भगवान महावीर स्वामी को घुमक्कड़ बताते हुए एवं उनके संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी से हिन्दु समाज, बौद्ध समाज एवं जैन समाज के अनुयायी आक्रोशित है इस संबंध में सेंट मैरी स्कूल के खिलाफ आवेदन दिया गया।

दिए आवेदन में बताया कि सेंट मेरी इंग्लिश सिनियर सेकेण्डरी स्कूल रुद्री रोड धमतरी के संचालक, प्रबंधक एवं प्राचार्य के द्वारा अर्धवार्षिक परीक्षा 2022-23 के कक्षा छटवीं के हिन्दी विषय के प्रश्न क्रमांक 17 में अपठित गद्यांश में धार्मिक भावनाओ को आहत करने के आशय से आदिम आर्य भगवान बुद्ध भगवान महावीर स्वामी को घुमक्कड़ बताते हुए एवं उनके संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी से हिन्दु समाज बौद्ध समाज एवं जैन समाज के अनुयायी के धार्मिक विश्वासो का अपमान विद्वेषपूर्ण आशय से एवं धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से उल्लेख किया है कि आदिम आर्य घुमक्कड़ ही थे। यहाँ वहां घुमते ही रहते थे। घुमते भटकते ही वे भारत पहुँचे थे। यदि घुमक्कड़ी का बाना उन्होने धारण न किया होता यदि वे एक ही स्थान पर रहते तो आज भारत में उनके वंशज न होते। भगवान बुद्ध घुमक्कड़ थे। आज भारत में उनके वंशज न होते।भगवान महावीर घुमक्कड़ थे। वर्षा ऋतु के कुछ महीनो को छोड़कर एक स्थान में रहना बुद्ध के वंशज में नहीं था 35 से 80 वर्ष की आयु तक जब उनकी मृत्यु हुई 45 वर्ष तक ही वे निरंतर घुमते ही रहे। 


सेंट मेरी इंग्लिश सिनियर सेकेण्डरी स्कूल के संचालक, प्रबंधक एवं प्राचार्य द्वारा षडयंत्रपूर्वक एकराय होकर योजनाबद्ध तरीके से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाते हुए अपमान जनक तरीके से उक्त प्रश्न छटवीं के बच्चो को देकर बच्चों के मन में धर्म के प्रति भगवान महावीर स्वामी,भगवान बुद्ध एवं आदिम आर्य सनातन के विरुद्ध दुष्प्रभाव जागृत कर गलत शिक्षा प्रदान कर रहे है। अन्य धर्म के प्रचार कर धर्म परिवर्तन करने की दिशा में शिक्षा दिया जाना प्रतीत होता है जो कि गंभीर आपत्तिजनक है जिसके कारण समाज जनो में भारी जन आकोश है।इस संबंध में शिक्षा विभाग को ऐसे आपत्तिजनक प्रश्न पत्र तैयार करने वाले संस्था के खिलाफ स्कूल संचालन करने की मान्यता रद्द करने की कार्यवाही की जाए।निवेदन है कि उक्त कृत्य के लिए संबंधित दोषी व्यक्तियों के खिलाफ जाँच कर शीघ्र अति शीघ्र अपराध पंजीबद्ध कर जल्द गिरफ्तार किया जाए 


आवेदन देने वालों में दीपक लखोटिया, अशोक पवार,महेश रोहरा, सुबोध राठी,सतीश नाहर, लक्ष्मीलाल लुनिया, आकाश गोलछा, दीपक जैन,महेश कोटडिया, आशीष बंगानी, नरेंद्र बंगानी, प्रिंस जैन, बबलू गोलछा, नेमीचंद जैन, विजय गोलछा, दीपक चोपड़ा, नंदू जसवानी, बाबला पटेल, आशीष, गोल्डी कोचर, नितेश, निलेश, उमेश साहू, हरजिंदर सिंह छाबड़ा, बुद्ध समाज से दिनेश रामटेके, हेमंत रामटेके, वैभव रामटेके, दीपक कामड़े,विट्ठल सहारे, नरेश खापर्डे सहित विभिन्न समाज के लोग मौजूद थे।

उचित कार्रवाई की जाएगी

 इस संबंध में डीएसपी सारिका वैद्य ने बताया कि सेंट मैरी स्कूल में अपठित गद्यांश के मामले में सकल जैन समाज, सर्व हिंदू समाज और बुद्ध समाज का संयुक्त आवेदन प्राप्त हुआ है जांच पश्चात उचित व वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने