महाप्रभु वल्लभाचार्य की जन्म एवं तपोस्थली जा रहे पैदल यात्रियों का किया गया स्वागत

 


विश्व पटल पर धर्म व अध्यात्म के केंद्र के रूप में अंकित है चंपारण:प्रीतेश गांधी


धमतरी। महाप्रभु वल्लभाचार्य की जन्मस्थली चंपारण मे भाईदूज के पावन अवसर पर भव्य धार्मिक उत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमें देश विदेश के भक्त एवं श्रद्धालुओं काफी संख्या में सम्मिलित होते हैं विशेषकर गुजराती समाज के लोगों के लिए यह उत्सव आस्था व श्रद्धा का केंद्र  बनकर तीर्थाटन का पुण्य लाभ लेने के लिए गुजरात सहित अन्य प्रांतों के लोग ज्यादातर उपस्थित रहते हैं।उक्त धर्म स्थल मे अपनी श्रद्धा के अनुसार भक्तजन पहुंचते रहते हैं। शहर के भी हर्षित जयेश गांधी, उत्कर्ष गांधी सहित अन्य लोग बुधवार की अलसुबह ब्रह्म मुहूर्त में शहर से पैदल निकले तो पुरी मोड़ एवं छाती में उनका स्वागत शॉल श्रीफल से करते हुए सभी ने क्षेत्रवासियों के अमन- चैन ,सुख, शांति की प्रार्थना महाप्रभु वल्लभाचार्य से की है।



 उक्त अवसर परउपस्थित नगर निगम के पूर्व सभापति राजेंद्र शर्मा ने कहा कि धर्म की स्थली धमतरी की नाम के अनुरूप युवाओं का पदयात्रा समाज को आपस में जोड़ने का एक सशक्त माध्यम है।सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सौभाग्य है कि महाप्रभु वल्लभाचार्य की जन्मस्थली चंपारण होकर विश्व में धर्म व अध्यात्म को मजबूती प्रदान करने के लिए हम सभी लोग पूरी आस्था व श्रद्धा के साथ इस धर्म केंद्र से जुड़े हुए हैं।

    उक्त अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बालाराम साहू , शोभा भाई, राम साहू , चिरंजी साहू, लखूभाई भानुशाली , प्रकाश भाई गांधी,  हरि कटारिया चंद्रकांत त्रिवेदी नादू महराज, कीर्ति गांधी , शोभाराम साहू , सुनील नागवंशी, चतुर्भुज सिंह ध्रुव, देवीलाल साहू ,डोमार साहू,सोमनाथ ध्रुव ,छाती मे कुणाल बघेल के नेतृत्व मे विजय धीवल,दीनू राम निर्मलकर , दुर्गेश बघेल ,ओमप्रकाश  सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने