आवास के लिए आए राशि का होगा जल्द आवंटन,हितग्राहियों को भटकने की जरूरत नहीं:विजय देवांगन

 


धमतरी। नगर निगम क्षेत्र में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की किश्त का उपयोग कर मकान निर्माण का काम कर रहे हितग्राहियों को जल्द ही राशि का आवंटन किया जाएगा, इससे वे निर्माणाधीन मकान का निर्माण कार्य पूरा कर सकेंगे।
  जिनका निर्माण पहला, दूसरा, तीसरा चौथा किस्त के अनुरूप फाइल तैयार कर ऑनलाइन जियो टैग किया गया है उस आधार पर उन्हें किस्त का आवंटन किया जाएगा।


जिओ टैग कर तैयार किए गए फाइलों का जल्द करे भुगतान
   गौरतलब है कि  हितग्राहियों का फाइल आवास योजना शाखा से लेखा शाखा में तैयारी किया जाता है।महापौर विजय देवांगन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार को निर्देशित करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी हितग्राहियों की कार्य प्रगति को देखकर जिओ टैग करवाकर प्राथमिकता देते हुए तैयार कर लेखा शाखा में भेजें साथ ही लेखा अधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि सभी फाइलों पर कार्रवाई करते हुए जल्द ही सभी हितग्राहियों को राशि आवंटन करें,ताकि हितग्राहियों  को परेशानी का सामना ना करना पड़े। साथी ही जो हितग्राही कार्यालय आकर जानकारी ले रहे हैं उनके साथ व्यवहार अच्छा रखते हुए जानकारी दें। साथ ही महपौर ने हितग्राही से अपील करते हुए रहा हे कि कोई भी खाते में राशि डालावने के  लिए किसी को भी कोई भी प्रकार का पैसा देने की जरूरत नही,अगर कोई पैसा मांगता है तो तत्काल मुझे या आयुक्त को शिकायत कर सकते हैं।



3694 हितग्राहियों को अब तक आवास योजना का मिल चुका है लाभ
प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अब तक धमतरी निगम क्षेत्र में पूर्व में 2566 जिसमें 2033 घरों को कंप्लीट किया जा चुका है तथा 358 प्रगति पर है साथ ही 175 कुछ कारण वश प्रारंभ नहीं  है जिन्हें निरस्त किया जा सकता है।तत्पश्चात 1128 हितग्राहियों को आवास योजना के अंतर्गत शासन ने लाभ दिया था जिसमें  929 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा जारी किया गया,जिनसे 16 घरों को कंप्लीट करावा लिया गया है तथा 722 घर प्रगति पर है। शेष बचे 199 लोगों का दस्तावेज की कमी के कारण रुका हुआ है उनकी की वस्तु स्थिति देखकर भवन अनुज्ञा जारी किया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने