दूरसंचार विभाग भारत सरकार द्वारा भारत नेट परियोजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रो में इन्टरनेट सुविधा का शुभारम्भ

 


धमतरी। दूरसंचार विभाग भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा भारत नेट परियोजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रो में इन्टरनेट सुविधा का शुभारंभ किया गया |

यह कार्यक्रम भखारा के रामपुर ग्राम पंचायत में आयोजित किया गया था इस कार्यक्रम में दिल्ली से संजय कुमार वाष्णेय उप महाप्रबंधक यू. एस.ओ.एफ. नई दिल्ली, व्ही.के छ्बलानी प्रधान महाप्रबंधक(सी.एफ.ए. छ.ग.), टी.के. मरकाम महाप्रबंधक ( रायपुर दूरसंचार, छ.ग.),सतीश कुमार साहू मुख्य महाप्रबंधक ( बी.बी.एन.एल.) रायपुर उपस्थित थे |

भारत नेट परियोजना के बारे में जानकारी देते हुए उप महाप्रबंधक ने कहा कि ये सेंट्रल गवर्मेन्ट की योजना है, भारत सरकार दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्र में इंटरनेट की सुविधा भारत नेट योजना के माध्यम से पंहुचा रही है देश के लगभग 6 लाख गाव में आप्टिकल फाइबर केबल पहुचने का लक्ष्य है | इसमें पहले चरण में 2.5 लाख ग्राम पंचायत का चुनाव किया गया इसमें लगभग 1 लाख 75 हजार ग्राम पंचायत को ये सुविधा दे दी गई है, आने वाले जून जुलाई तक कार्य पूर्ण हो जायेगा।


धमतरी के बीएसएनएल अधिकारी ने बताया की धमतरी जिले में भी भारत नेट योजना के लिए चुना गया है इस योजना के  तहत धमतरी जिले के लगभग सभी ग्राम पंचायतो के रहवासियों के लिए बिना इनस्टॉलेशन मूल्य के 1 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक कनेक्शन दिए जा रहे है जिसमे सिर्फ उन्हें हर महीने आने वाले बिल का ही भुगतान करना है इस फ्री योजना का लाभ ग्रामीण ले सकते है।

भारत नेट योजना के शुभारम्भ अवसर पर रामपुर ग्राम पंचायत के सरपंच ने कहा कि दूरसंचार विभाग की भारतनेट योजना से हमारे ग्राम के लोगों  को इन्टरनेट का फायदा मिल रहा है अब गाव के बच्चे ऑनलाइन शिक्षा के साथ ही साथ गाव में ही रहकर पुरे भारत से जुड़ जाते है |

साथ ही साथ ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने जो इस योजना का लाभ उठा रहे है उन्होंने बताया की इस योजना के प्रारम्भ होने से हमे काफी लाभ हुआ है और हम काफी खुश है कि जंहा इन्टरनेट की सुविधा नहीं थी वंहा दूरसंचार विभाग द्वारा इन्टरनेट सुविधा प्रदान किया जा रहा है इस सुविधा से हम संतुष्ट है।


इस समारोह में धमतरी की तनूजा रायचुरा को अच्छे कार्य प्रदर्शन के लिए प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इन्होने भारत नेट योजना के तहत 1 अक्टूबर  से अभी तक सबसे ज्यादा कनेक्शन का वितरण किया है।

इस अवसर पर सुभाष सेन सरपंच रामपुर, डोमे राम सरपंच हंचालपुर, पुरषोत्तम सिन्हा सरपंच पचपेड़ी, चेतन साहू उप सरपंच रामपुर, बघेल सर प्रिंसिपल, चंद्रकांत साहू गोठान समिति अध्यक्ष,गोपाल साहू शिक्ष्य्क, कन्हैया सरपंच गाडाडीह , रामपुर पंचायत के ग्रामीण एवं दूरसंचार धमतरी के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने