बाल सुरक्षा सप्ताह मनाने पुलिस अधीक्षक सुदूर नक्सल क्षेत्र के एकावारी स्कूल पहुंचे


नक्सल ग्राम एकावारी के स्कूली बच्चों ने पुलिस अधीक्षक को अपने बीच पाकर हुए गदगद


धमतरी।बुधवार को बाल सूरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर सुदूर नक्सल क्षेत्र में स्थित ग्राम एकावारी के शास. माध्यमिक शाला स्कूल पहुंचे जहां बच्चों के साथ रूबरू हुए।सभी स्कूली बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

 इस दौरान उन्होंने अपना परिचय दिया एवं सभी छात्र छात्राओं से परिचय प्राप्त किये एवं सभी बच्चों को पेन,कापी, चाकलेट वितरण किये एवं बच्चों से भी सहज भाव से बातचीत करते हुए उन्हें अच्छा पढ़ाई करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित कर उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान एक बच्चे से 17 का पहाड़ा भी पूछे,तो बच्चे ने 17 का पहाड़ा पढकर सुनाया जिससे पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशंसा कर उन्हे प्रोत्साहित किया गया।


पुलिस अधीक्षक ने छात्र छात्राओ को क्या क्या बनना चाहते हो पूछने पर किसी ने कलेक्टर तो किसी ने एसपी. तो किसी ने इंजीनियर,डॉक्टर, टीचर,आर्मी बनने की एवं ज्यादातर बच्चों ने पुलिस बनने की इच्छा जाहिर किये ।बच्चों को साफ सफाई एवं अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने के बारे में  भी बताया गया। 

एकावारी के सुदुर नक्सल गांव के स्कूली बच्चों ने पुलिस अधीक्षक महोदय को अपने बीच पाकर काफी प्रसन्न हुए।  इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक नक्स आर.के. मिश्रा, एसडीओपी मयंक रणसिंह, शास.माध्यमिक शाला एकावारी स्कूल के प्रधान पाठक, शिक्षक स्टाफ एवं स्कूली बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने