ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद ने मनाया संविधान दिवस

 


मुकेश कश्यप

कुरुद।ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद के तत्वावधान में कांग्रेस भवन कुरुद में संविधान दिवस के अवसर गोष्ठी कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

       सर्वप्रथम सभी ने सँविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर तिलक वन्दन व पूजन कर कार्यक्रम की शुरूआत की।तदुपरांत कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस जनो ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते है आज सविधान दिवस है।हमारे देश मे आजादी के बाद इस देश को आगे ले जाने के लिए संविधान की जरूरत थी क्योंकि बिना संविधान के कोई भी राष्ट्र की कल्पना नहीं हो सकती संविधान निर्माताओं ने 2 वर्ष से अधिक समय तक अथक परिश्रम कर भारत के सविधान को बनाया 26 नवंबर 1949 को पूर्ण हुआ और तब से यह देश प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर है।हम सभी का दायित्व बनता है कि हम सभी सविंधान के नियमों का पालन करें उसका सम्मान करें। 


      इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी प्रहलाद चन्द्राकर ,रवि शर्मा,पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रमेशर साहू,ब्लॉक अध्यक्ष आशीष शर्मा ,पार्षद राघवेंद्र सोनी,उत्तम साहू, एल्डरमैन मनोज अग्रवाल,ब्लॉक उपाध्यक्ष जितेंद्र जोशी,कोषाध्यक्ष उमाशंकर साहू,महामंत्री कृष्णकुमार साहू, रामनारायण यादव , युकां उपाध्यक्ष भारतभूषण साहू,सन्तोष प्रजापति, तुकेश साहू,तुलसी साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने