कृष्ण भक्ति और गौमाता की सेवा के सच्चे सपूत हैं यादव समाज:डीपेंद्र साहू

 


कोसरिया यादव समाज अमेठी के चौदह पाली के वार्षिक अधिवेशन सम्पन्न


 धमतरी।वर्ष के अंतिम दिन अर्थात वर्षभर के कार्यमंथन और आगामी वर्ष के योजना की परिक्षेत्रीय यादव समाज चिंतन बैठक में संरक्षक ने समाज के वर्षांत कार्यप्रणाली पर प्रकाश डालते हुए आगामी वर्ष मे समाज की कार्ययोजना सहित सामाजिक सुदृढ़ता पर, सामाजिक सदस्यों की सहभागिता पर जोर देने का आव्हान किया। 

 मुख्य आतिथ्य की गरिमा में विधायक प्रतिनिधी डीपेंद्र साहू ने सनातन धर्म को सुदृढमार्ग प्रशस्त्र करने वाले श्रीकृष्ण  को नमन करते कृष्ण गौरवी  यादव समाज को भक्ति, कर्म और सेवा में तत्पर समाज बताते हुये उनके युगों से चली आ रही गौ सेवा परंपरा  का बखान करते हुए श्रीकृष्ण  के दंतकथाओं को रखा। जिसमे श्रीकृष्ण अपने समय के सद्पयोग और अपने लक्ष्य को साधने  मथुरा वृंदावन  छोड़ रणछोर बनना पसंद किए, परिणाम में द्वारिकाधीश बने,  ऐसे ही विकाशशील समाज की ओर कदम बढ़ाते हुए  पौराणिक सेवा कार्य के साथ वर्तमान की आवश्यकताओं में सामाजिक सेवा क्षेत्र व बच्चों में शिक्षा, युवा भाइयों को रोजगार व्यापार में अपनी अधिक सहभागिता देते हुए अपने कदम बढ़ाने की जरूरत बताया। इसी कड़ी में शिवदत्त उपाध्याय ने यादव समाज की सामाजिक, धार्मिक सहभागिता के साथ साथ यादव समाज के गौरव गाथा से सीख लेने की आवश्यकता की बात कही।


 इस सामाजिक कार्यक्रम में जनपद सदस्य गोपाल साहू, महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद ईश्वर सोनकर, छत्तीसगढ़ कोसरिया यादव समाज अमेठी के अध्यक्ष आसाराम यादव, कोषाध्यक्ष नोहर यादव, संरक्षक शिव प्रसाद यादव, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष माखन यादव, बसंती यादव महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष, प्रभु लाल यादव सचिव, ओम यादव सभापति, सोहन यादव राज समाज के कोषाध्यक्ष, गोकर्ण यादव राज समाज सचिव मौजूद थे।संचालन पूर्व सोसायटी अध्यक्ष रामकुमार यादव सारंगपुरी एवं तेंदुकोना से सोहन यादव ने आभार व्यक्त किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने