श्रीमद्ब भागवत आनंद का स्त्रोत: आनंद पवार

 


धमतरी। सिद्धेश्वर महादेव मंदिर के सामने बनियापारा एवं मोटरस्टैंड वार्ड के वार्डवासियों द्वारा श्रीमद भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह का आयोजन किया गया है।पंडित राजेश्वर शर्मा(रामायणी) अरमरीकला व्यासपीठ पर विराजमान होकर भगवत महिमा का वर्णन कर रहे है,। रविवार फाल्गुन कृष्ण पक्ष की सप्तमी के दिन उन्होंने श्री कृष्ण की बाल लीला,कंस वध एवं रूखमणी मंगल की कथाओं का विस्तार पूर्वक वर्णन किया,।आयोजन समिति द्वारा भगवान कृष्ण और रूखमणी विवाह की झांकी प्रस्तुत की गई साथ ही विवाह में होने वाली सभी रीतियों सहित बारात आदि का भी प्रदर्शन किया गया।


इस अवसर पर माँ विंध्यवासिनी बिलाई माता मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष युवा नेता आनंद पवार ने पहुँच कर कथारसामृत का पान किया।अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि शास्त्र कहते है कि जीव को मनुष्य तन बहुत सी योनियों के बाद मिलता है और यही वह समय होता है जब जीव को अपने सकल पापों और गलतियों को सुधार कर इस जन्म मरण के चक्कर से मुक्ति पाने का अवसर मिलता है,लेकिन ईश्वर द्वारा रची गई माया के आधीन होकर मनुष्य लोभ,मोह,मद,आसक्ति एवं अन्य सांसारिक विकारों में फंस कर दुख,कष्ट और निराशा का शिकार हो जाता है,जबकि उन्होंने ही महर्षि वेदव्यास के माध्यम से श्रीमद्भागवत जैसा माध्यम प्रदान किया है जिसके श्रवण मात्र से ही जीव का कल्याण होता है। यह बात तय है कि श्रीमद्भागवत महापुराण आनंद का स्त्रोत है।

इस अवसर पर बनियापारा वार्ड पार्षद ममता शर्मा,मराठा पारा वार्ड पार्षद नीलू पवार, विक्रांत पवार, भारती तारक, निकिता, ईश्वरी साहू,  लता पटेल, लक्ष्मी जलक्षत्री, राधिका नाग, गोलू साहू, विकेश मंगलानी, हर्षिता मंगलानी, संतोष यादव, लखूभाई भानुशाली, योगेश फुटान,प्रह्लाद रजक सहित बनियापारा एवं मोटर स्टैंड वार्डवासियो ने भागवतकथा का आनंद लिया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने