आखिर कहां गया राशन दुकान का 174 क्विंटल चावल, सेल्समैन गायब

 

रत्नाबांधा के शासकीय उचित मूल्य दुकान की घटना

भूपेंद्र साहू

धमतरी।शासकीय उचित मूल्य की दुकान रत्नाबाँधा से लगभग 174 क्विंटल चावल गायब हो गया है। बताया जा रहा है राशन दुकान में सेल्समैन चावल के साथ अन्य सामग्रियों की हेराफेरी करगायब हो गया।वर्तमान में इस राशन दुकान में स्टाक खत्म होने के बाद ताला लगा हुआ है।


मिली जानकारी के अनुसार रत्नाबांधा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का संचालन सखी स्वसहायता समूह रत्नाबाँधा द्वारा किया जा रहा है। जिसकी विक्रेता का विवाह होने के बाद उसका भाई सेल्समैन का काम कर रहा था। जो वर्तमान में कहां है पता नहीं।स्टॉक कम पड़ने पर  फ़ूड विभाग को समूह द्वारा जानकारी दी गई जिसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारी 25 फरवरी को स्टॉक का मिलान किया गया। जिसके पश्चात ज्ञात हुआ कि उक्त राशन दुकान से लगभग 174 क्विंटल चावल गायब है।सवाल यह है कि खाद्य विभाग द्वारा भी औपचारिक खानापूर्ति करते हुए पंचनामा कर अभी तक कोई  कार्यवाही क्यों नही की गई है। स्टाक खत्म होने के बाद हितग्राही सामान लेने भटक रहे हैं। दुकान पहुंचे संतोष सोनी,डाकेश्वरी बाई ने बताया कि जब भी आते हैं अक्सर दुकान बंद रहता है या तो स्टाक नहीं है कहा जाता है। अभी स्व सहायता समूह समूह द्वारा बाजार से चावल खरीद कर हितग्राहियों को देने की तैयारी चल रही थी।


इस संबंध में फ़ूड इंस्पेक्टर नरेश पिपरे का कहना है कि 174 क्विंटल चावल  स्टॉक में कमी पाई गई है।सेल्समैन अभी गयाब है उससे सम्पर्क नही हो पाया है।उनके मिलने पर ही सभी तथ्यों का खुलासा हो पायेगा।स्व सहायता समूह द्वारा थाना में एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।दुकान का संचालन स्व सहायता समूह द्वारा जारी है हितग्राहियों को सम्मान दिया जा रहा है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने