दूसरे बच्चे की चाहत ना रखते हुए मां ने ही कर दी अपने मासूम नवजात बेटे की हत्या, गिरफ्तार

 



थाना कुरूद ने आरोपी मॉ को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमांड पर


धमतरी।बगौद के तालाब में नवजात शिशु की लाश मिलने के मामले में मां ही आरोपी निकली, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 हरीश कुमार बंजारे  साकिन बगौद ने मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके नवजात शिशु बालक को किसी अज्ञात ने 28 मार्च की रात्रि करीबन 2.00 बजे घर से उठाकर ले जाकर गांव के डोगिया तालाब के पानी में फेंक दिया जिसकी पानी में डूबने से मृत्यु हो गई।सूचना पर मर्ग इंटीमेंशन लेकर शव पंचनामा कार्यवाही किया गया।


 एसडीओपी.कुरूद कृष्ण कुमार पटेल के नेतृत्व में थाना प्रभारी कुरूद निरी.दीपा केंवट ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मर्ग जांच दौरान शव पंचनामा, घटना स्थल निरीक्षण, शव निरीक्षण, गवाहों व पंचानों का कथन, पीएम रिपोर्ट पर नवजात शिशु को पानी में फेंक कर हत्या करना पाये जाने पर नवजात शिशु के परिजनों से कड़ाई से पूछताछ की। नवजात शिशु की मां दिनेश्वरी बंजारे ने नवजात शिशु की हत्या करने के लिये तालाब के पानी में फेंकना स्वीकार किया गया। 

 जांच पर आरोपियां दिनेश्वरी बंजारे के विरूद्ध धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। दिनेश्वरी बंजारे ने बताया गया कि शारीरिक कमजोरी के कारण दोबारा गर्भवती होने से बच्चे को जन्म नही देना चाहती थी। परिवार वालो के दबाव में दूसरी संतान को दिनांक 20.03.23 को जन्म देना एवं दोनो बालकों के पालन पोषण में परेशानी होने के कारण नवजात शिशु को हत्या करने के लिये तालाब पानी में फेंक दी थी।दिनेश्वरी बंजारे पति हरीश कुमार बंजारे उम्र 23 वर्ष साकिन बगौद थाना कुरूद जिला धमतरी के विरूद्ध अपराध धारा सबूत पाये जाने पर विधिवत विधिवत  गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने