विनोद पांडे बने पुनः जिला स्काउट संघ अध्यक्ष

गहमागहमी के बीच चुनाव प्रक्रिया संपन्न 


भूपेंद्र साहू
धमतरी,जिला स्काउट संघ के शुक्रवार को हुए चुनाव में विनोद पांडे पुनःअध्यक्ष चुने गए हैं। वही तीन महिला उपाध्यक्ष निर्विरोध चुनी गई है, जबकि उपाध्यक्ष में सबसे अधिक वोट गणेश प्रसाद साहू को मिला। जिला का कार्यकाल समाप्त होने के बाद शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। 
 
रायपुर से पहुंचे पर्यवेक्षक टीकेएस परिहार राज्य प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट और मृत्युंजय शुक्ला जिला संघ रायपुर के मार्गदर्शन में मुख्य निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर साहू और सहायक भारत लाल हनुमान सिंह मोहित राम धर्मेंद्र साहू के साथ जिला मुख्यालय आयुक्त लक्ष्मण राव मगर ने चुनाव सम्पन्न कराया।
 
पहले चरण में साधारण प्रतिनिधि का चुनाव हुआ जिसमें से 8 लोगों ने एक प्रतिनिधि चुना, इसके साथ ही आजीवन सदस्य प्रतिनिधि चुने गए जिसमें 230 सदस्य थे वह 8 लोगों को चुने।इसके बाद दूसरे राउंड में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की प्रक्रिया शुरू हुई। 3 महिला उपाध्यक्ष के पद थे जिसमें 4 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था त्रिवेणी देवांगन के नाम वापस लेने के बाद अंजली दुबे वनिता मगर और नम्रता पाठक निर्विरोध निर्वाचित हुए ।
 
उसके बाद तीन पुरुष उपाध्यक्ष के लिए 9 उम्मीदवार मैदान में थे और  अध्यक्ष के लिए दो उम्मीदवार आमने-सामने ।शाम को मतदान के बाद मतगणना शुरू हुई पहले उपाध्यक्ष की घोषणा की गई जिसमें सबसे ज्यादा वोट गणेश प्रसाद को 46 वोट मिले दूसरे नंबर पर संजय जैन तीसरे स्थान पर नीरज रणसिंह रहे । अध्यक्ष के लिए विनोद  पांडे को 35 और राजेश शर्मा को 33 वोट मिले, विनोद पांडे 2 वोट से विजयी रहे ।अंत में सभी निर्वाचित उपाध्यक्ष और अध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिया गया ।
 

राजेश शर्मा ने जताई आपत्ति

 जैसे ही संपन्न हुआ 2 वोट से हार के बाद के राजेश शर्मा तुरंत वहां पहुंच गए ।उनका यह कहना था कि जिस प्रकार से उपाध्यक्ष के हर गिनती को बोलकर बताया जा रहा था वैसा अध्यक्ष नहीं किया गया। सीधे परिणाम की घोषणा की गई जो आपत्तिजनक है। इसकी शिकायत उन्होंने की है। इस मामले में जिला आयुक्त स्काउट टीके साहू ने बताया कि उनके आवेदन को रायपुर भेजा जाएगा और वहां से जैसा भी दिशा निर्देश होगा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने