मुख्यमंत्री छठ महापर्व में शामिल हुए : सूर्य मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि के लिए मांगा आशीर्वाद

 

 

रायपुर :

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज यहां महादेव घाट, बीरगांव और हीरापुर में आयोजित छठ महापर्व में शामिल हुए। महादेव घाट मंे छठ पूजा आयोजन समिति महादेव घाट द्वारा आयोजित समारोह में उपस्थित उत्तर भारतीय और भोजपुरी समाज सहित प्रदेशवासियों को छठ महापर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस अवसर पर छठ पूजा आयोजन समिति महादेव घाट के लिए उत्तर भारतीय और भोजपुरी समाज के सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यो के लिए भूमि प्रदान करने की घोषणा की। इस मौके पर भोजपुरी लोक गायिका सुश्री देवी ने छठी माई की आराधना पर आधारित भजनों की शानदार प्रस्तुति दी।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि बिहार के बाद छत्तीसगढ़ में छठ महापर्व पर अवकाश की घोषणा हुई। आपकी खुशी में भागीदार बनकर मुझे प्रसन्नता हो रही है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में रहने वाले उत्तर भारतीय और भोजपुरी समाज द्वारा श्रद्धापूर्वक छठ महापर्व का आयोजन किया जा रहा है। यह पर्व हिन्दुस्तान में ही नहीं दुनिया के अनेक देशों में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस पर्व में माताओं और बहनों द्वारा कठिन तपस्या कर परिवार की बेहतरी और सुख-समृृद्धि के लिए छठी माई की पूजा की जाती है। यह काम हमारी माताएं और बहनें ही कर सकती है। उन्होंने इसके लिए माताओं-बहनों और सभी व्रतियों और आयोजन समिति को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को आयोजन समिति द्वारा भगवान सूर्य की प्रतिमा भेंट की गई। 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने