किसान बाजार में दस दिनों में कोल्ड स्टोरेज स्थापित करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

 
 
किसान बाजार में महापौर, कलेक्टर ने खरीदीं जैविक सब्जियां
 

धमतरी।रविवार सुबह महापौर  विजय देवांगन, कलेक्टर  रजत बंसल एवं एसपी  बीपी राजभानू ने स्थानीय पुरानी कृषि उपज मण्डी परिसर में स्थित किसान बाजार का आकस्मिक निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने जैविक सब्जियां खरीदीं। इस दौरान उन्होंने कोल्ड स्टोरेज के लिए प्रस्तावित स्थल का भी मुआयना किया।

कलेक्टर ने आगामी दस दिनों के भीतर कोल्ड स्टोरेज की स्थापना के लिए सोलर सिस्टम स्थापित करने के निर्देश क्रेडा विभाग के अधिकारी को दिए। साथ ही किसान बाजार क्षेत्र को शत-प्रतिशत प्लास्टिक फ्री जोन बनाने के लिए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्वसहायता समूहों को प्राथमिकता से कार्य देने और सब्जियों का अन्यत्र पसरा लगाने वाले विक्रेताओं को प्रोत्साहित कर उन्हें समूह की गतिविधियों से जोड़ने के साथ-साथ जैविक उत्पादों को बढ़ावा देने के भी निर्देश दिए।


इस दौरान महापौर व कलेक्टर ने जैविक खाद एवं उपचार से उत्पादित भिण्डी, टमाटर, गाजर, बरबट्टी, लौकी, धनिया, गाजर तथा मूली की सब्जियां खरीदीं। उन्होंने किसान बाजार में सब्जियां बेचने आए जैविक कृषकों से चर्चा कर उनकी बातें सुनीं। इस अवसर पर सहायक संचालक उद्यानिकी  डीएस कुशवाह, निगमायुक्त आशीष टिकरिहा सहित मण्डी बोर्ड व कृषि विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
                                                            

 शासकीय जमीन पर अनुपयोगी भवन को तोड़कर उपयोग में लाने कलेक्टर ने दिए निर्देश
कलेक्टर  रजत बंसल नेसुबह शहर के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अंबेडकर चौक रूद्री मार्ग पर कर्मा चैक से पहले शासकीय जमीन पर खण्डहरनुमा अनुपयोगी भवन को तोड़कर उसे नगर निगम के उपयोग में लाने के निर्देश निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा को दिए। साथ ही निगम क्षेत्रांतर्गत शासकीय भूमि पर अनुपयोगी व निष्प्रयोज्य भवनों का चिन्हांकन कर उनकी सूची तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर महापौर विजय देवांगन भी उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने