कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए जाने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने हुआ मॉकड्रिल


मॉकड्रिल  में लगभग 500 अधिकारी, कर्मचारी हुए शामिल

 

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का लिया जायजा

बालोद, 22 अप्रैल 2020
जिले में किसी भी व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने आज जिला प्रशासन द्वारा प्रातः 08 बजे से शाम 05 बजे तक मॉकड्रील किया गया। कलेक्टर रानू साहू और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में मॉकड्रील के लिए नगर पालिका परिषद बालोद के वार्ड क्रमांक-11 को चिन्हित कर वहॉ पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की उपस्थिति मानते हुए उसे उसके घर से सुरक्षित अस्पताल पहुॅचाने और उसकी समुचित इलाज की सम्पूर्ण प्रक्रियाओं का मॉकड्रील किया गया। 
मॉकड्रील के दौरान बेरिकेटिंग कर संबंधित वार्ड को सील किया गया। एक आने का रास्ता और एक बाहर जाने का रास्ता बनाया गया। पॉच आर.आर.पी. टीम का गठन किया गया, जिसमें 20 सदस्य थे। उसके नोडल अधिकारी बालोद तहसीलदार को बनाया गया था। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य एक नगर निरीक्षक और एक उप निरीक्षक द्वारा किया गया। पुलिस टीम द्वारा 10 जगहों पर रोड डायवर्ट किया गया। पुलिस टीम द्वारा वार्ड के दुकानों को बंद कराया गया। नगर पालिका द्वारा चार सफाई टीम बनाया गया था। नगर पालिका के चार टीम द्वारा वार्ड का  सेनेटाईजेशन किया गया। घर-घर राशन सामग्री, दुध, दवाई आदि सप्लाई के लिए चार टीम का गठन किया गया था। नगर पालिका द्वारा पशुओं के लिए चारा पहुॅचाया गया। 
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का जायजा लिया गया। कोविड हॉस्पिटल में एक व्यक्ति के उपचार का डेमो किया गया। उक्त व्यक्ति के परिवार व किराएदार सहित पॉच लोगों को क्वारंटिन सेंटर में रखा गया। मॉकड्रील में लगभग 500 अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए। इस दौरान क्षेत्र की सारी गतिविधियों की मॉनीटरिंग ड्रोन कैमरा के माध्यम से की गई। 
 
कलेक्टर ने की मॉकड्रील में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों की सराहना
कलेक्टर रानू साहू ने जिले में किसी व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने हेतु आज किए गए मॉकड्रील में शामिल अधिकारियों, कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मॉकड्रील के दौरान राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग और नगरीय निकाय विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों ने आपसी समन्वय से बेहतर कार्य किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने