कोरोना संक्रमित की मौत के बाद सोरिद शांति घाट में हुआ अंतिम संस्कार



गाइडलाइन का किया गया पालन


 भूपेंद्र साहू
धमतरी ।शहर के टिकरापारा वार्ड निवासी व्यक्ति की सोमवार को कोरोना संक्रमण के बाद मौत हो गई । जिसका अंतिम संस्कार मंगलवार को सोरिद के शांति घाट में एसओपी के तहत किया गया ।छोटे भाई ने मुखाग्नि दी।


 ज्ञात हो कि टिकरापारा निवासी व्यक्ति जिला अस्पताल के वार्ड में भर्ती था ।तबीयत खराब होने पर उसकी कोरोना जांच की गई पॉजिटिव आने के बाद उसे शाम को मेकाहारा रायपुर भर्ती के लिए ले जाया जा रहा था हॉस्पिटल पहुंचने के पहले उसकी मौत हो गई ।वापस लाकर उसे धमतरी के  शवगृह  में डीप फ्रीजर में रखा गया था।सुबह निगम कर्मचारियों की मदद से सेनिटाइज करते हुए मुक्तांजलि वाहन में शव को सोरिद स्थित शांति घाट ले जाएगा जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद थी। गाइडलाइन का पालन करते हुए नियमानुसार प्रक्रिया अपनाई गई ।छोटे भाई ने मुखाग्नि दी ।

यह पहला मामला है जब धमतरी में संक्रमित की मौत के बाद अंतिम संस्कार किया गया ।जिले में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है हालांकि स्वास्थ्य विभाग अपने आंकड़े में 2 ही बता रहे हैं ।दो अन्य जिले से संबंधित बताया जा रहा है ।इधर  मंगलवार को जिले के सभी ब्लॉक से संक्रमित मरीजों की पहचान होते जा रही है आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने