सोनामगर के पास बना पुल का स्लैब अचानक टूटा,यातायात किया गया बंद


सड़क निर्माण के दौरान  पुल-पुलिया का निर्माण क्यो नही किया गया

आरती गुप्ता 
नगरी।नगरी सिहावा सड़क मार्ग में ग्राम  सोनामगर के पास बना पुल का स्लैब अचानक टूट गया. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस व पीडब्लूडी के अधिकारी कर्मचारी पहुंचे और आवागमन अवरूद्ध कर वाहनों को डायवर्ट किया गया। ग्राम वासियों की ततपरता से बड़ी दुर्घटना टल गई ।

 

 ब्लॉक मुख्यालय नगरी से सिहावा मार्ग में स्थित ग्राम सोनामगर चढ़ाव पर बना बहुत पुराना पुल अचानक बीच से टूट गया जानकारी होने पर ग्रामीणों ने लोकनिर्माण विभाग को सूचना दी तब अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुचकर मार्ग अवरूद्ध किया। पुलिस विभाग द्वारा स्थितियों को देखते हुए यहां जवानों की तैनाती की गई है किस्मत अच्छी रही कि इस दौरान मार्ग में कोई भारी वाहन नही गुजरी वार्ना बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।नगरी सिहावा मार्ग से होकर उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, कांकेर क्षेत्र के लिए जाने वाला यह मुख्य मार्ग डायवर्ट कर दिया गया है। 
 
मामला उठने लगा-
धमतरी रोड निर्माण के आसपास इस सड़क का भी जीर्णोद्धार हुआ था कॉरिडोर सड़क योजना के अंतर्गत इसे बनाया गया है, महारष्ट्र मोहला, मानपुर होते हुए कांकेर, नगरी, देवभोग होकर उड़ीसा को जोड़ने के लिए स्टेट हाइवे के रूप में इसका निर्माण किया गया। सड़क निर्माण के दौरान इन पुल-पुलिया का निर्माण क्यो नही किया गया अब क्षेत्रवासी इसको लेकर आशंकित है।
 
लोगों का कहना है कि इसे अधिकारियों की मिली भगत कहे या फिर जानबूझ इनके द्वारा इस पुल का निर्माण नही किया गया। ऐसा तो नही कि बिना पुल निर्माण किये बिना ही ठेकेदार को इसका भुगतान तो नही कर दिया गया। इस तरह से बड़े भ्रस्टाचार को अंजाम तो नही दिया गया ।जबकि इस मार्ग पर अनेक पुल-पुलिया स्थित है जो पूर्व से ही बने हुए है, इनका स्टेट हाइवे के साथ निर्माण क्यों नही किया गया है ।पुराने पुल पर सड़क निर्माण कर खानापूर्ति तो नही की गई है जो जांच का विषय है।इस मामले पर लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ आर.आर. सूर्या से जानकारी लेने की कोशिश की गई पर उनके द्वारा फोन नही उठाया गया जिससे इनका पक्ष नही लिया जा सका।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने