कानून-व्यवस्था और पुलिस की रवैये को लेकर राहुल गांधी ने आदित्यनाथ सरकार पर बोला हमला

 उप्र के गुंडाराज में वर्दी की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण', हाथरस केस को लेकर राहुल गांधी का आदित्यनाथ सरकार पर हमला


दिल्ली ।  उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था और पुलिस की रवैये को लेकर राहुल गांधी ने  आदित्यनाथ सरकार पर  सवाल उठाए हैं। उन्होंने हाथरस कांड पीड़िता दलित युवती के साथ हुए कथित बलात्कार को लेकर आदित्यनाथ सरकार पर हमला भी बोला है। राहुल गांधी ने इसे गुंडाराज में वर्दी की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण बताया।

राहुल गांधी ट्वीट किया, ''यूपी में सरकार के हाथों पीड़ितों का लगातार शोषण असहनीय है। हाथरस रेप-हत्या के मामले में पूरा देश सरकार से जवाब माँग रहा है और पीड़ित परिवार के साथ है। गुंडाराज में वर्दी की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण।''

राहुल गांधी ने एक हिंदी अखबार की खबर शेयर कर  पीयूसीएल की रिपोर्ट का जिक्र किया गया है। जिसमें कहा गया है कि सीआरपीएफ की तैनाती से फौरी तौर पर तो राहत है लेकिन वे सुरक्षित नहीं हैं। पीपल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज ने हाथरस कांड पर 16 पन्नों की जांच रिपोर्ट जारी की है। अपनी रिपोर्ट में पीयूसीएल की जांच कमेटी ने आरोप लगाया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के नाम पर अलीगढ़ से दिल्ली भेजना एक साजिश का हिस्सा था। पीड़िता अलीगढ़ के सरकारी अस्पताल में रिकवर कर रही थी लेकिन अचानक से दिल्ली भेजना और वहां उसकी हालत बिगड़ने के बाद हुई मौत सवाल खड़े करती है। जांच कमेटी ने कहा कि पीएफआई का कनेक्शन मामले को भ्रमित करने की कोशिश है। जेल से आरोपियों की वायरल की गई चिट्ठी गांव में पुलिस, दबंग आरोपियों और स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से मामला प्रेम प्रसंग के तरफ डायवर्ट करने की कोशिश का हिस्सा थी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने