स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव बोले छ्त्तीसगढ़ की स्थिति चिंताजनक, पर लाक डाउन अभी नही

 


रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है। 30 प्रतिशत लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर हुई है। राज्य में कोरोना तेजी से बढ़ने लगा है। जिसके लिए 5 नए जांच लैब शुरू  किये जाएंगे। हालांकि अभी लॉक डाउन की स्थिति नही बनी है।पत्रकार वार्ता में श्री सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी किया है। जिसे देखते हुए इस बार होली को सार्वजनिक तौर पर नही मनाये जाने की बात कही है।


उन्होंने जानकारी दी कि 3 जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। 5-6 जिलों में कोरोना की समीक्षा करेंगे जिसमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, जशपुर शामिल है। उन्होंने बताया कि बुधवार को कोरोना वैक्सीन रायपुर पहुंचेगी, प्रतिदिन टीकाकरण का टारगेट डेढ़ लाख है, जितने लोगों का टारगेट है उससे कम लोग आ रहे हैं, 28 दिन की जगह 6 से 8 सप्ताह बाद वैक्सीन लगवाएंगे। 


स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा छ्त्तीसगढ़ की स्थिति चिंताजनक है, बाहर आना जाना भी खतरनाक है, अति आवश्यक हो तभी ट्रेवल करें लेकिन लॉक डाउन की स्थिति अभी नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी कर जानकारी दी है कि 24 घंटे में कोरोना से  मौत के मामले में छत्तीसगढ़ तीसरे नम्बर पर है, छग में कोरोना से कल 20 लोगों की मौत हुई थी। महाराष्ट्र में अकेले 132, पंजाब में 53 लोगों की मौत हुई है।पहले फेस में कड़े लॉकडाउन को अपनाया फिर भी कोरोना बढ़ा. लॉकडाउन करने से रोज़गार बंद होते हैं।वैश्विक अनुभव बताता है कि लोग भूख से पहले मर जाएँगे. फिलहाल, हमें बड़े आयोजनों से बचना है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने