टीकाकरण जागरूकता रथ को कलेक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

 


मगरलोड के प्रत्येक ग्राम में जाकर टीकाकरण के लिए किया जाएगा जागरूक


पवन निषाद

मगरलोड।जिले के मगरलोड विकासखण्ड में टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए आज दोपहर कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य एवं जिला पंचायत के सी.ई.ओ. मयंक चतुर्वेदी ने मगरलोड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में टीकाकरण जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उक्त रथ मगरलोड ब्लाॅक की 66 ग्राम पंचायतों के 113 ग्रामों में जाकर ग्रामीणों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करेगा तथा आमजनों में फैली हुई भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करेगा। 

इस अवसर पर कलेक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र में टीकाकरण कराने आए बुजुर्गों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर समझाइश दी कि कोविड-19 से खुद को व परिवार को सुरक्षित रखने का यही एकमात्र विकल्प है। अन्य टीकों की तरह यह भी एक सामान्य टीका है, इसे लगवाने से किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती। साथ ही उन्होंने टीका लगवाने आए ग्रामीणों को वापस जाकर अपना अनुभव साझा करने तथा सकारात्मक ढंग से प्रोत्साहित करने की बात कही। इस अवसर पर एसडीएम कुरूद  सुनील कुमार शर्मा, जनपद पंचायत की सी.ई.ओ. अर्पिता पाठक तथा बीएमओ डाॅ. शारदा ठाकुर, तहसीलदार हेमलता डहरिया, नगर पंचायत सीएमओ कमल सिंह चौहान,बीपीएम मनोज पटेल उपस्थित थे।


कुरूद अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्री शर्मा ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार आईईसी मद से उक्त रथ का भ्रमण मगरलोड विकासखण्ड के सभी ग्रामों में कराकर लोगों को कोविड से बचने के लिए 45 साल से ऊपर आयु वाले शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराने के संबंध में लाउड स्पीकर के जरिए जागरूकता संदेश प्रसारित कराया जा रहा है, साथ ही ग्रामों में कोटवारों के माध्यम से मुनादी भी कराई जा रही है, जिसके सकारात्मक परिणाम परिलक्षित हो रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यह प्रदेश का पहला विकासखण्ड है जहां कोविड टीकाकरण जागरूकता रथ का आयोजन किया जा रहा है। खास तौर पर लोगों में टीकाकरण को लेकर लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने पंचायत, राजस्व एवं शिक्षा विभाग के मैदानी अमले को लगाकर आमजनों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे लक्षित शत-प्रतिशत की वैक्सिनेशन कराई जा सके।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने