12वीं बोर्ड के लिए जारी हुआ निर्देश, 1 से 5 जुन तक मिलेंगे प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका,घर बैठकर ही लिखना होगा उत्तर



रायपुर। आख़िरकार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए निर्देश जारी कर दिए। विश्वविद्यालय की वर्तमान परीक्षा प्रणाली के आधार पर ही यह परीक्षा आयोजित की गई है।


माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव व्ही.के. गोयल ने बताया कि 1 से 5 जून तक परीक्षार्थी प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका ले सकेंगे अपने केंद्र से ले सकेंगें। उन्हें 5 दिन के भीतर अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करानी होगी। जैसे कोई परीक्षार्थी ने 1 जून को उत्तर पुस्तिका लेता है तो उसे 6 जून को उत्तर पुस्तिका जमा करनी होगी। अगर कोई परीक्षार्थी निर्धारित समय के भीतर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करता है तो उसे अनुपस्थित माना जायेगा। उत्तर पुस्तिका को लेने और जमा करने के लिए छुट्टी के दिन भी परीक्षा केंद्र के कार्यालय कार्यालयीन समय तक खुले रहेंगे।


  सचिव श्री गोयल ने कहा कि परीक्षार्थियों को उत्तर स्वयं लिखने होंगें। । उत्तर पुस्तिका के प्रथम पृष्ठ पर छात्र को समस्त जानकारी यथा रोल नं . विषय , विषय कोड , हस्ताक्षर , दिनांक अकित करना अनिवार्य है। उत्तर पुस्तिकाएं जमा करते समय छात्र को उपस्थित पत्रक में हस्ताक्षर करना होगा।


 छात्र के द्वारा जितनी उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त की जाएंगी सभी उत्तर पुस्तिकाएं केन्द्र में जमा करना होगा। यदि किसी उत्तर पुस्तिका का उपयोग नहीं किया गया तो कोरी उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा। परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका निर्धारित परीक्षा केन्द्र में कार्यालयीन समय में स्वयं जमा करेंगे। डाक या पोस्ट से भेजे जाने पर उत्तर पुस्तिकाएं स्वीकार नही की जाएगी परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र से प्रश्न - पत्र एवं उत्तर पुस्तिका ले जाते समय एवं जमा करते समय अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर आयेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करेंगे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने