भीषण गर्मी में बेजुबान पक्षियों को बचाने संभागीय अध्यक्ष प्यारे साहू ने की लोगों से अपील

 


रायपुर संभाग युवा प्रकोष्ठ का एक और अनूठी पहल


रायपुर । गर्मी का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है जाहिर तौर पर इतना गर्म मौसम किसी को नहीं भाता लेकिन सृष्टि का चक्र तो चलता ही रहता है गर्मी में पानी को अमृत के समान माना जाता है और इस चिलचिलाती धूप में बार-बार प्यास लगना स्वाभाविक है हम मनुष्य तो प्यास लगने पर पानी पी लेते हैं। लेकिन यह मौसम बेचारे बेजुबान पशु- पक्षियों के लिए बहुत भारी पड़ जाता है। कई पक्षी तो केवल गर्मी और प्यास के चलते अपना दम तोड़ देती हैं। 

इस भीषण गर्मी में बेजुबान पक्षियों को बचाने के लिए रायपुर संभाग साहू युवा प्रकोष्ठ लोगों में जागरूकता लाने की कोशिश में लगे हुए हैं । संभागाध्यक्ष प्यारे  लाल साहू ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने-अपने घरों के छतो में सकोरे रखे। उन्होंने कहा कि तालाब आजकल नहीं के बराबर रह गया है ।


 जो तालाब है वह भी गर्मियों के दिनों  सूख जाती है हर साल गर्मियों के मौसम में पानी के अभाव में कितने पक्षियों हीट- स्ट्रोक का शिकार होकर जान दे देते हैं हम यदि छोटी सी कोशिश करें थोड़ी मानवता दिखाए अपने घर ऑफिस में पक्षियों के लिए पानी का प्रबंध करें तो गर्मी के कारण होने वाले पक्षियों की मौत में निश्चित तौर पर काफी कमी आ सकती है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने