प्रदेश के सबसे खतरनाक नक्सली हिड़मा को हुआ कोरोना

 

ताड़मेटला, रानीबोदली जैसे बड़े हमलों का मास्टरमाइंड है



वतन जायसवाल 

रायपुर। कोरोना का कहर अब माओवादियों पर भी असर दिखाने लगा है। एक के बाद एक कई बड़े मास्टरमाइंड संक्रमण की चपेट में आ गए है। अब इनमें  25 लाख के इनामी नक्सली माडवी हिड़मा का नाम भी शामिल हो गया है। जो ताड़मेटला धमाके का मास्टर माइंड भी है।


 बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य माडवी हिड़मा को कोरोना संक्रमण हो गया है। जिसको दवाइयों की सख्त आवश्यकता है। कुछ दिन पहले ही बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों के सप्लाई टीम के 2 सदस्य को गिरफ्तार किया था। उनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में दवाइयां , मास्क , सेनिटाइजर बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार ये दवाइयां माओवादी पुनेम ने मंगवाई थीं और वहां से हिड़मा तक ये दवाइयां पहुंचनी थी। 

 बस्तर आईजी ने यह भी कहा कि हिड़मा के अलावा कई बड़े नक्सल कमांडर भी कोरोना की चपेट में है। अगर सभी आत्मसमर्पण कर दे तो हम उनका उपचार करा देंगे। 


   हिड़मा कई बड़े हमलों का मास्टर माइंड है। जिनमे ताड़मेटला की घटना जिसमें 75 जवान, रानीबोदली में 55 जवान , बुर्कापाल में 25 जवान व टेकलगुड़ा में 22 जवान शहीद हुए थे। इधर तेलंगाना के कोत्तागुडम SP सुनील दत्त ने भी इस बात की पुष्टि की है कि हिड़मा समेत कई नक्सली कोरोना की चपेट में आ गए है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने