ट्रेचिंग ग्राउंड में लगी आग से लाखों का मशीन जलकर खाक

 

भूपेंद्र साहू

धमतरी।महिमा सागर वार्ड स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में आग लगने से लाखों का मशीन जलकर खाक हो गया।इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कराया गया है।

 ट्रेचिंग ग्राउंड में ज्यादातर कचरा को डंप किया जाता है और वही  खाद बनने की प्रक्रिया अपनाई जाती है। पूर्व में जब शहर के विभिन्न इलाकों में मणि कंचन केंद्र नहीं था तो पूरे शहर का कचरा, पॉलिथीन को ट्रेचिंग ग्राउंड में ही डंप किया जाता था। यहां खाद बनाने की मशीन भी लगाई गई थी। ऐसी ही एक मशीन लगभग 3 वर्ष पूर्व लाई गई थी बताया जा रहा है कि इस मशीन की कीमत लगभग 50 लाख की थी। जिसे खाद बनाने के लिए उपयोग किया जाना था, लेकिन अब तक इस मशीन का उपयोग ही नहीं हुआ था। लगभग 15 दिनों पहले ट्रेचिंग ग्राउंड में अचानक आग लग गई। जिससे इस मशीन को काफी नुकसान हुआ है। शायद अब इस मशीन का दोबारा उपयोग नहीं हो सकेगा।

 इस संबंध में मिशन क्लीन सिटी प्रभारी शशांक मिश्रा ने बताया कि आग लगने से मशीन को नुकसान हुआ है। 3 वर्ष पहले इस मशीन को खरीदी गई थी। खाद बनाने के लिए मशीन का उपयोग किया जाना था लेकिन अब तक इसको शुरू नहीं किया गया था। स्वास्थ्य प्रभारी योगेश निषाद ने कोतवाली थाना में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने