संस्कारवान नागरिक बनाने, बच्चों को कथा सुनने के लिए करें प्रेरित : रंजना साहू

 


ग्राम भोयना में आयोजित श्रीरामचरितमानस कथा प्रवाह में सम्मिलित हुई विधायक रंजना साहू

धमतरी।अखिल ब्रह्मांड के नायक परमपिता परमेश्वर श्रीरामचंद्र की कृपा से ग्राम भोयना में समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से संगीतमय रामचरितमानस कथा का आयोजन किया गया है।इस अवसर पर विधायक रंजना डीपेंद्र साहू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई एवं श्रीरामकथा का रसपान किया। विभिन्न अंचलों के ख्याति प्राप्त मानस मंडलियों के द्वारा प्रभु श्री रामचंद्रकी कथा का वाचन किया गया, जिसे सुनने गांव के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रवासी आए। 

इस अवसर पर विधायक ने मानस मंच को उपस्थित श्रद्धालु भक्तजनों को संबोधित करते हुए कहा कि समस्त जगत में रामकथा साक्षात परमात्मा का स्वरुप है, जो हमारे चित्त और मन की अवगुणों को समाप्त कर गुण जागृत करते हैं, उसी प्रकार देश की आत्मा हमारे उज्जवल भविष्य बच्चे हैं और इनको संस्कारवान नागरिक बनाने के लिए हमें अपने बच्चों को प्रभु श्रीराम कथा सुनने के लिए प्रेरित करना चाहिए। विधायक ने आगे कहा कि कथा की सार्थकता तभी सिद्ध होती है जब इसे हम अपने जीवन में व्यवहार में धर्म का निरंतर हरि स्मरण करते हुए अपने जीवन को आनंदमय मंगलमय बना कर अपना आत्म कल्याण करें अन्यथा यह केवल मनोरंजन एवं कानों के रस तक ही सीमित रह जाएगी, इसलिए हमें प्रभु की कथाओं का रसपान कर अपने जीवन में उतारना चाहिए, यही इस सफल आयोजन का उद्देश्य है।

 रामचरित मानस में कथा श्रवण करने जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू , जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू , सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू , जनपद सदस्य पुर्णिमा बनपेला, जिला पंचायत सदस्य खुबलाल ध्रुव, युवा मोर्चा  वीरेंद्र साहू , उपसरपंच अनिश देवांगन , नीलू रजक , सरपंच, ग्राम विकास समिति के सदस्य, ग्रामवासी उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने