प्यार करना पड़ा महंगा, युवती के पूर्व प्रेमी ने अपने दो नाबालिग मित्रों के साथ कर दी भावेश की हत्या, सभी गिरफ्तार

 

आरोपियों ने हत्या के मामले को आत्महत्या का रुप देने का किया गया प्रयास



भूपेंद्र साहू

धमतरी। नहर में डूबकर हुई मौत के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग के चलते भावेश देवांगन की युवती के पूर्व प्रेमी ने नहर में धकेल कर हत्या कर दी। जिसमें दो नाबालिग मित्रों ने साथ दिया था। इसमें साक्ष्य छुपाने के लिए अलग-अलग प्रपंच रचा गया था।  आरोपियों ने आखिरकार सब कुछ उगल दिया।


मामले का खुलासा करते हुए डीएसपी जीसी पति ने बताया कि मृतक भावेश देवांगन की मृत्यु के संबंध में उसके पिता जितेंद्र देवांगन कोदागांव जिला कांकेर ने अपने पुत्र की हत्या की आशंका जाहिर की थी।  घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर ने तत्काल जांच हेतु टीम गठित करने के लिए निर्देशित किया। जिसमें एएसपी निवेदिता पॉल ने जीसी पति उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय एवं आर. के.मिश्रा डीएसपी. नक्सल ऑपरेशन के पर्वेक्षण में टीम गठित कर तत्काल जांच के आदेश दिया गया था।  इस सनसनीखेज मामले में की जांच के दौरान जितेंद्र देवांगन खिलेश्वर देवांगन, मोहित शार्दुल, फैजल खान, समीर अली ने बताया कि 23 अप्रेल की सुबह करीबन 10:30 बजे भावेश, उमाशंकर नागे एवं अन्य दो नाबालिग लड़कों के साथ अपने मोटरसाइकिल से घर कोदागांव से निकला था। वापस नहीं आने पर मृतक के पिता एवं परिवार के लोगों ने कांकेर व आसपास रिश्तेदारों के यहां तलाश की जहां नहीं मिला। मोहित शार्दुल ने बताया कि मृतक का उमाशंकर नागे के साथ एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर विवाद हुआ था एवं उमाशंकर से फोन से संपर्क करने पर जगदलपुर में होना बताया जबकि कांकेर में ही रात को देखा गया था। संदेह गहराया एवं तथ्यों को धमतरी पुलिस के पास जांच में पाए जाने पर उमाशंकर नागे अपने दो अन्य नाबालिक के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से घटना स्थल नाहर रुद्री कैनाल के पास भावेश को शराब का सेवन करा कर उसने उसके कपड़े उतार कर नशे की हालत में रुद्री नहर के गहरे पानी में हत्या करने की नियत से धकेल कर हत्या की गई। जिसकी लाश 24 अप्रैल की शाम शंकरदाह के पास नहर में मिली थी।


साक्ष्य को छुपाने की कोशिश

आरोपियों ने मृतक के मोबाइल एवं पहने कपड़े को नहर के बहते पानी में फेंक दिया।  मृतक के मोटरसाइकिल एवं अन्य नाबालिग के मोटरसाइकिल  को लेकर ग्राम मोंदे,थाना कोरर, जिला-कांकेर के जंगल में घटना के साक्ष्य छुपाने की आशय से योजनाबद्ध तरीके से कोदागांव के जंगल में मोटरसाइकिल जला दिया। पूछताछ पर सभी तीनों संदेहियों ने घटना घटित करना स्वीकार किया। 


प्रेम प्रसंग रहा मुख्य वजह

जांच में यह बात सामने आई थी नाबालिग युवती के साथ आरोपी मुक्त उमाशंकर नागे का तकरीबन 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। विगत 4 माह से भावेश देवांगन का उक्त युवती से प्रेम हो गया था।इसी वजह से कांकेर में दोनों का विवाद भी हुआ था। उसने भावेश देवांगन को धमकी भी दी थी।जिसके चलते उमाशंकर नागे ने अन्य दो नाबालिग मित्रों के साथ घटना को अंजाम दिया। जिस पर रुद्री पुलिस ने धारा 302,201,120 (बी) 34 भादवि  के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिंमांड पर भेज दिया।जला हुआ मोटरसाइकिल भी जप्त किया गया।

 कार्यवाही में निरीक्षक विनय कुमार,सउनि राकेश मिश्रा,प्रदीप सिंह,सूरजपाल साहू, प्रआर. राजकुमार सोनी,उत्तम साहू, हरीश साहू, आर.योगेश साहू, कुलदीप साहू,कमल जोशी शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने